Comparison/तुलना

Plan

वित्तीय उत्पाद


वित्तीय उत्पादों की वेबसाइट https://bit.ly/24x7OnlineService पर आपका स्वागत है। हम आपके वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करने के लिए विभिन्न वित्तीय उत्पादों और सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं। चाहे आप कर्ज, बीमा या निवेश अवसर की तलाश में हों, हमारे पास आपके लिए सभी वित्तीय उत्पाद उपलब्ध हैं।


हमारी वेबसाइट बनाने में आसान और उपयोगकर्ता के अनुकूल है। आपको हमारी वेबसाइट पर हमारे वित्तीय उत्पादों और सेवाओं के बारे में सारी जानकारी मिल जाएगी। हमारे पास एक टीम है जो हमेशा आपकी सुंदरता और प्राथमिकताओं के आधार पर सर्वोत्तम वित्तीय उत्पादों का चयन करने में आपकी मदद करती है।



Our website is easy to build and user friendly. You will find all the information about our financial products and services on our website. We have a team that is always on hand to help you select the best financial products based on your aesthetic and preferences.

Services

Spaces






टर्म इंश्योरेंस के लाभ, Benefits of Term Insurance, https://bit.ly/TermInsuranceComparison

 

टर्म इंश्योरेंस के कई **लाभ** हैं जो आपके परिवार को आपकी अनुपस्थिति में भी आपके अधूरे सपने साकार करने में मदद करते हैं:


1. **लागत प्रभावी**: टर्म इंश्योरेंस उपलब्ध सबसे सस्ती जीवन बीमा योजनाओं में से एक है। इन पॉलिसियों पर भुगतान किए गए प्रीमियम बहुत कम और सस्ते होते हैं क्योंकि ये पॉलिसी निवेश घटक की पेशकश नहीं करती हैं।


2. **खरीदने की आसान प्रक्रिया**: टर्म इंश्योरेंस एक बहुत ही लोकप्रिय इंश्योरेंस पॉलिसी है जिसके बारे में हर कोई जानता है और चूंकि इसकी पहुंच अधिक है, इसलिए यह हर किसी के लिए भी और हर किसी के लिए भी एक उंगली के क्लिक के साथ सुलभ है।


3. **फ्लेक्सिबिलिटी**: टर्म इंश्योरेंस का एक लाभ यह है कि आप अपने प्रीमियम का भुगतान कब करना चाहते हैं, यह चुनने में सुविधाजनक है।


4. **अधिक और लंबे कवरेज की प्राप्ति**: टर्म प्लान आपको एक बड़ी समर्थन राशि का चयन करने की अनुमति देते हैं, जिससे आपके परिवार को एक महत्वपूर्ण वित्तीय सुरक्षा मिलती है।


5. **टैक्स लाभ प्रदान करता है**: टर्म इंश्योरेंस के लिए चुकाने वाले प्रीमियम को आयकर अधिनियम की धारा 80C के तहत छूट प्राप्त होती है।


6. **विकल्पों की विविधता**: आप चुन सकते हैं कि आपका परिवार मृत्यु लाभ को या तो एक बड़े राशि के र


Source: Conversation with us, 2/27/2024

(1) टर्म इंश्योरेंस प्लान के फायदे और नुकसान के बारे में जानें. https://www.policyx.com/hindi/term-insurance/articles/advantages-and-disadvantages-of-term-insurance-in-india/.

(2) टर्म इंश्योरेंस प्लान के लाभ | पॉलिसीएक्स. https://www.policyx.com/hindi/term-insurance/articles/benefits-of-term-insurance/.

(3) भारत में 8 विभिन्न प्रकार की जीवन बीमा पॉलिसी. https://www.policyx.com/hindi/life-insurance/articles/types-of-life-insurance/.

(4) टर्म इंश्योरेंस क्या है – टर्म इंश्योरेंस का मतलब क्या है | मैक्स लाइफ .... https://www.maxlifeinsurance.com/blog/term-insurance/hindi/what-is-term-insurance.

(5) टर्म इंश्योरेंस – Term Insurance (अर्थ, लाभ, प्रकार और अधिक). https://www.insuranceliya.com/hindi/term-insurance/.



निश्चित रूप से!  यहां **टर्म इंश्योरेंस प्लान के शीर्ष 10 लाभ** दिए गए हैं:


 1. **लागत-प्रभावी**: टर्म इंश्योरेंस प्लान किफायती प्रीमियम लागत पर पर्याप्त जीवन कवरेज प्रदान करते हैं।  उदाहरण के लिए, कम उम्र में शुरुआत करने और स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने से आप कम से कम **1,000 रुपये प्रति माह**⁶ में **2 करोड़** का टर्म प्लान सुरक्षित कर सकते हैं।


 2. **बुनियादी और सरल**: टर्म इंश्योरेंस सीधा और समझने में आसान है।  यदि पॉलिसी अवधि के दौरान आपकी मृत्यु हो जाती है तो यह आपके परिवार या नामांकित व्यक्ति को मृत्यु लाभ प्रदान करता है।


 3. **वित्तीय दायित्वों को पूरा करने में मदद करता है**: चाहे शादी हो, बच्चों की शिक्षा हो, घर बनाना हो या कर्ज चुकाना हो, टर्म इंश्योरेंस यह सुनिश्चित करता है कि आपकी अनुपस्थिति में भी आपके परिवार की वित्तीय जरूरतें पूरी हों।


 4. **मृत्यु लाभ भुगतान प्राप्त करने के विभिन्न विकल्प**: आप चुन सकते हैं कि आपके परिवार को मृत्यु लाभ कैसे प्राप्त होता है - या तो एकमुश्त राशि के रूप में या समय के साथ किश्तों में।


 5. **लंबा और उच्च कवरेज प्राप्त करें**: टर्म प्लान आपको एक बड़ी बीमा राशि का चयन करने की अनुमति देते हैं, जिससे आपके परिवार को एक महत्वपूर्ण वित्तीय सहायता मिलती है।


 6. **कर लाभ प्रदान करता है**: टर्म इंश्योरेंस के लिए भुगतान किया गया प्रीमियम आयकर अधिनियम की धारा 80सी के तहत कर कटौती के लिए पात्र है।


 7. **प्रीमियम भुगतान में लचीलापन**: आप प्रीमियम भुगतान की आवृत्ति चुन सकते हैं - मासिक, वार्षिक या अपनी सुविधा के अनुसार।


 8. **राइडर्स के साथ सुरक्षा बढ़ाने का विकल्प**: आपके टर्म इंश्योरेंस प्लान को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त राइडर्स (जैसे गंभीर बीमारी कवरेज या आकस्मिक मृत्यु लाभ) जोड़े जा सकते हैं।


 याद रखें, टर्म इंश्योरेंस आपके परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने का एक शक्तिशाली उपकरण है, खासकर अप्रत्याशित घटनाओं के दौरान।  यदि आप टर्म इंश्योरेंस पर विचार कर रहे हैं, तो किफायती मूल्य पर सर्वोत्तम कवरेज खोजने के लिए प्रीमियम कोटेशन की ऑनलाइन तुलना करना सुनिश्चित करें।  🌟


 स्रोत: 24x7services के साथ बातचीत, 2/27/2024

 (1) टर्म इंश्योरेंस प्लान के शीर्ष 10 लाभ - फोर्ब्स एडवाइजर इंडिया।  https://www.forbes.com/advisor/in/life-insurance/term-insurance/benefits-of-term-insurance/।

 (2) अपरिभाषित.  https://youtu.be/aSW7RJ5zWgE?si=h_rH3SrivX3dK3sz.

 (3) अपरिभाषित.  https://इकोनॉमिकटाइम्स.इंडियाटाइम्स.com/मार्केट/स्टॉक/न्यूज/मोदी-की-गुआरेंटी-ऑन-पीएसयू-स्टॉक-22-मल्टीबैगर्स-आरएस-24-लाख-करोड़-प्रॉफिट-आफ्टर-पीएम-स्पीच/आर्टिकलशो/  107475507.से.मी.

 (4) अपरिभाषित.  https://www.thelallantop.com/lallankhas/post/farmer-protest-delhi-what-are-farmers-demands-protesting-for-msp-and-swaminathan-report.

 (5) अपरिभाषित.  https://www.livehindustan.com/uttarhand/dehradun/story-audience-enthralled-with-the-story-of-garhwali-film-rikhULi-9332411.html।

 (6) अपरिभाषित.  https://in.bookmyshow.com/.

 (7) टर्म इंश्योरेंस प्लान के लाभ |  पॉलिसीएक्स.  https://www.policyx.com/term-insurance/articles/benefits-of-term-insurance/।

 (8) टर्म इंश्योरेंस प्लान के लाभ: टर्म लाइफ इंश्योरेंस प्लान टैक्स लाभ.... https://www.maxlifeinsurance.com/blog/term-insurance/benefits-of-term-insurance.

 (9) टर्म इंश्योरेंस क्या है?  महत्व, लाभ, प्रकार और विशेषताएं - ACKO।  https://www.acko.com/life-insurance/what-is-term-insurance/।

Comments